बच्चा जो आया बिहार से दिल्ली सिर्फ मेट्रो देखने के लिये

दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो यहाँ के लोगों के लिए आम बात है। मेट्रो ने सफर को बहुत ही आसान और आरामदेह बना दिया है वरना सर्दियों में भी पसीने छूट जायें।

लेकिन ऐसे राज्य जहाँ अभी तक मेट्रो की पहुंच नहीं है वहाँ के लोगों के लिये मेट्रो किसी आश्चर्य से कम नही है।

delhi-metro

इसीलिये एक बच्चा अपने घर से भागकर दिल्ली सिर्फ इसीलिये आया ताकि वह मेट्रो देख सके, उसमें घूम सके। इस 12 साल के बच्चे का नाम मनीष है जिसे CISF  वालों ने नवादा मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा।

>>>जानिए 1 जुलाई से रेलवे और रेलवे टिकट के नए नियमों के बारें में<<<

मनीष बिहार का रहने वाला है। उसे मेट्रो देखने की इतनी चाह थी कि वह अपने घर से भागकर दिल्ली आ गया। उसके पास इतने पैसे नही थे कि वह टिकट ले सके। इसके लिए उसने घर से दिल्ली तक का सफर मालगाड़ी में तय किया। फिर वहाँ से वह आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पहुंचा। फिर वहाँ से उसने मेट्रो ली और पहुंच गया नवादा मेट्रो स्टेशन। वहाँ बाहर निकल कर वह घूम रहा था।

CCTV की मॉनिटरिंग कर रहे CISF के एक जवान की नजर मनीष पर पड़ी। उसकी हरकतों से वह उन्हें संदिग्ध लगा। उन्होंने उसे पकड़ लिया और पूछ-ताछ की। तब उसका नाम और पता मालूम चला। उसने अपनी मां का नंबर दिया। माँ से फोन पर बात होने के बाद सारी बात साफ हुई।  मनीष की माँ ने बताया कि वह इस तरह की हरकत पहले भी कई बार कर चुका है।  अब मनीष को वापस बिहार भेजने का फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY