बालिका वधु की आनंदी उर्फ़ प्रत्युषा ने लगाया मौत को गले, जानिए उनसे जुड़े कुछ जरुरी बातें

फ़ेमस टीवी सीरियल बालिका वधु में आनंदी का किरदार निभाने वाली प्रत्युषा बनर्जी ने शुक्रवार को शाम मुंबई स्थित अपने घर में पंखे से फांसी लगा कर खुदखुशी कर ली. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक आत्महत्या करने के बाद सबसे पहले इनपर नजर इनकी मां की पड़ी जिसके बाद आनन-फानन में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों द्वारा इन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

ऐसा कहा जा रहा है कि आज-कल वह अपने पर्सनल और प्रोफशनल लाइफ दोनों से काफी ज्यादा परेशान हो गई थी. जिसके करण उन्होंने ऐसा कदम उठाया है. हालांकि अभी तक पुलिस को सुसाईड नोट नहीं मिला हैं. ना ही उनके परिवार के तरफ से कोई इस घटना को लेकर बयान दिया हैं.

Pratyusha Banerjee commits suicide
Pratyusha Banerjee commits suicide

प्रत्युषा की उम्र मात्र अभी 24 साल ही थी. इनका जन्म झारखंड के जमशेदपुर शहर में हुआ था.

बालिका वधु टीवी सीरियल से इन्होंने अपने अभिनय करियर का शरुवात किया था जिसके बाद यह कलर्स के डांस टीवी शो ‘झलक दिखलाजा’-5 और रियलिटी शो बिग बॉस-7 में प्रतियोगी रही थी इसके आलावा हम हैं न, ससुराल सिमर का जैसे टीवी शो में काम में भी काम किया था.

प्रत्युषा अभिनेत्री के आलावा एक अच्छी बास्केटबाल प्लेयर और क्लासिकल डांसर भी थी.

खुदखुशी से पहले प्रत्युषा का व्हाट्सऐप स्टेट्स दिल को झकझोर देने वाला था. उनके इस स्टेट्स से मालूम पड़ता है कि वह आत्महत्या करने का पहले से ही मन बना चुकी थी. उनका व्हाट्सऐप स्टेट्स था ‘मरके भी मुंह ना मोड़ना’.

Pratyusha Banerjee commits suicide
Pratyusha Banerjee suicide

बिग बॉस सीजन-7 में प्रतियोगी रहते हुए इसी शो की दूसरी प्रतियोगी काम्या पंजाबी की अच्छी दोस्त बन गई थी. इन दोनों को लेकर अक्सर गलत अफ़वाह आती थी लेकिन प्रत्युषा अपने जीवन अंतिम दिनों तक काम्या की अच्छी दोस्त बानी रही.

जरुर पढ़ें: जानिए वीणा मालिक ने भारत के हार पर अपना ख़ुशी कैसे इजहार किया

प्रत्युषा की मौत की भी पुष्टि काम्या ने ही सबसे पहले न्यूज़ चैनल पर किया हालांकि वह बहुत दुखी थी और लगातार रो रही थी. उनसे ठीक से बोला भी नहीं जा रहा था.

LEAVE A REPLY