बिहार में शराबबंदी पर हुआ  स्टिंग ऑपरेशन कई चौंकाने वालें बात निकल कर आई सामने

4 अप्रैल को बिहार के नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू कर दिया. जिसके बाद यह घोषणा किया गया कि बिहार अब ड़्राई स्टेट हो चूका हैं. अगर कोई यहां शराब बचतें या पीतें हुआ पकड़ा गया तो उसपर मुकदमा होगा और जेल जायेंगा लेकिन नीतीश कुमार के पूर्ण शराबबंदी का पोल टीवी चैनेल आजतक के स्टिंग ऑपरेशन में खुल गया.

Bihar liquor ban
Bihar liquor ban

स्टिंग में दिखाया जा रहा है कि कैसे बिहार में अब भी शराब मिल रहा है और इसके लिए धंधेबाज एक बोतल के लिए पूरे 1200 रुपयें वसूल रहे हैं. इसके अलावा स्टिंग में नीतीश के गठबंधन सरकार में शामिल नरकटियागंज से कांग्रेस विधायक विनय वर्मा फंसते नजर आ रहे हैं. स्टिंग में वह कुछ मीडियाकर्मियों को शराब ऑफर करते दिख रहे हैं.

जरूर देखें: शराब बंदी को लेकर ऋषि कपूर ने नीतीश कुमार पर निकाली अपनी भड़ास

जब मामला जोर पकड़ा तो उन्होंने सफाई  दी कि वह शुद्ध शाकाहारी हैं और शराब नहीं पीते हैं. कुछ दिनों पहले पटना में एक चैनल के लोग उनसे बिहार के टूरिज्म के बारे में बात करने आए थे. अब इसे तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं. यह एक राजनीतिक साजिश है और उन्हें फंसाया जा रहा हैं.

इसके अलावा स्टिंग में यह भी दिखाया गया है कि कैसे अब नेपाल के रास्तें बिहार में शराब भेजा जा रहा हैं. जहां एक बोतल को बॉर्डर पार कराने के बदलें 200 रुपयें लिया जा रहा हैं. वहीँ दूसरी तरफ बिहार में शराबबंदी होने के बाद बॉर्डर से सटे नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में शराब की दुकानें बड़े पैमाने पर खुल गई हैं. जहां से बिहार के लोग शराब पीकर फिर बिहार लौट आते हैं. आपको बता दें कि नेपाल में शराब फ्री सेल हैं. जिसके कारण वहां शराब पीने-पिलाने के लिए कोई लाइसेंस लेने की जरुरत नहीं होती हैं.

LEAVE A REPLY