32 के बाद शादी करने की सोंच रहे है तो पड़ सकते हैं मुश्किल में!

आज-कल के युवाओं में यह आम बात हो गई है कि जब तक वह अपने पैर पर खड़े नहीं हो जाते या जिंदगी में जब तक कोई मुकाम हासिल नहीं कर पाते तब तक वह शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहते. यह एक अच्छी बात भी हैं. लेकिन कहते है ना जैसे सिक्कें के दो पहलू होते है ठीक वैसे ही हर चीज़ के दो पहलू होते हैं. ठीक उसी प्रकार इसका भी एक नकारात्मक पहलू है. जो 32 के बाद शादी करने से आपके शादी-शुदा जिंदगी को तबाह कर सकता हैं. तो चलिए अब हम आपको बतातें है कि कैसे 32 वर्ष के बाद शादी करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता हैं.

1D807B3900000578-0-image-a-1_1437168352098

अमेरिका स्थित युनिवर्सिटी ऑफ उटाह के एक शोध में पता चला है कि 32 साल की उम्र के बाद तलाक की संभावना हर साल पांच फीसदी बढ़ जाती है. जबकि इससे पहले शोधों में बताया गया था कि देर से शादी करने पर तलाक का खतरा कम होता है. इसी युनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर वॉलफिंगर ने कहा कि मेरी जानकारी के मुताबिक, हाल के शोध में ही यह जानकारी मिली है कि 32 की उम्र बाद की शादी में कई बार तलाक का जोखिम काफी ज्यादा होता है.

जरुर देखिये: करिश्मा-संजय ने कोर्ट में आपस किया सुलह, जानिए किसे मिली बच्चों की कस्टडी

अमेरिका के इंस्टीट्यूट फॉर फैमिली स्टडीज के लिए लिखे गए एक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि 32 साल से पहले की उम्र में शादी करने से हर साल शादी टूटने के खतरे में 11 फीसदी की कमी आती है.

LEAVE A REPLY