बालों को स्ट्रेट करने के लिए आजमाइए ये घरेलू नुस्खें

आज कल बालों को स्ट्रेट करने का फैशन चल पड़ा है। लड़कियां अपना सारा पैसा अपने बालों को स्ट्रेट करने मे फूंक देती हैं। लड़के भी उन लड़कियों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं जिनके खूबसूरत स्ट्रेट बाल हैं।

यूँ तो कई लड़कियां बालों को सीधा करवाने के लिए एक्सपेंसिव तरीको का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इन तरीकों से बालों को सिर्फ नुकसान ही पहुचता है। इनकी वजह से आपके बाल रूखे और बेजान हो जाने के साथ साथ झड़ भी जाते हैं।

hair-straining-tips
homemade hair-straining-tips

आइये आपको बताते हैं बाल स्ट्रेट करने के घरेलू नुस्खे:

  1. रोज सोने से पहले अपने बालों को गीला कर लें और फिर दो रेखा की खूबसूरत स्टाइल वाली चोटियाँ बना लें। कुछ दिन ऐसा करने के बाद आप पाएंगे कि आपके बाल सीधे होने लगे हैं।
  2. बालों को स्ट्रेट करने के लिए आप रोजाना बालों में दूध से स्प्रे करें। इससे बालों को न्यूट्रिशन तो मिलेगा ही, बाल चमकदार भी दिखेंगे। स्प्रे करने के आधे घंटे बाद बालों को धो लें।
  3. अगर आप बालों में नारियल का तेल गरम करके लगायेंगे या फिर जैतून के तेल से हमेशा मालिश करेंगे तो आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे।
  4. एलोवेरा जेल और सरसो के तेल को मिलाकर बालों पर अच्छे से लगाएं और दो घंटे के बाद शैम्पू से धो लें। धोने के बाद गीले बालों पर तुरंत कंघी करना शुरू कर दें जब तक की वो सूख ना जायेँ।
  5. दूध, एसट्राबेरी और शहद का पेस्ट बनाकर अपने सर के बीचों बीच बालों पर लगाएं। अब बालों को तौलिये से ढंककर दो घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद बालों को शेम्पू से धोकर कंघी कर लें। ऐसा करने से बाल नैचुरली स्ट्रेट होने लगेंगें।

ऊपर दिए गए टिप्स को आप आजमाएंगे तो आपके पैसे फालतू मे खर्च नही होंगे और घर बैठे आप पाएंगे खूबसूरत और स्ट्रेट बाल।

LEAVE A REPLY