सैमुअल्स के इस हरकत के कारण उनकी खूब हो रही है आलोचना

वर्ल्ड कप टी20 के फाइनल मैच के बाद मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजे जाने वाले मार्लोन सैमुअल्स ने ऐसी उटपटांग हरकत किया कि जिसके बाद उनकी चारों तरफ से आलोचना हो रही हैं. मैच के बाद जब प्रेस कांफ्रेंस के लिए मार्लोन सैमुअल्स जब मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे और इसी बीच उन्होंने ने अपना दोनों पैर उठा कर मेज पर रख दिया. उनके इस हरकत पर उनके टीम के आईसीसी प्रतिनिधि ने उन्हें अपना पैर नीचें करने को कहा लेकिन सैमुअल्स नहीं माने. वह पूरे प्रेस कांफ्रेंस में पैर मेज के ऊपर रख कर बैठे रहे. बातचीत के दौरान उन्होंने ने मीडिया से भी बदतमीजी की.

सैमुअल्स
सैमुअल्स

मैच के दौरान भी विपक्षी टीम इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी के साथ भी गलत व्यवहार किये. यह मामला मैच के आखिरी ओवर का है. जब क्रीज़ पर उनके साथी खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट इंग्लैंड के बॉलर बेन स्टोक्स के गेंद पर लगातार छक्कें मार रहे थे तब सैमुअल्स ने जोश में आकर कुछ गलत शब्द का प्रयोग किया था और मैच खत्म होते ही उन्होंने अपना टीशर्ट उतार कर इंग्लैंड के खिलाड़ी डगआउट के तरफ फेंक दिया था.

जरुर देखें: इनसे मिलिए यह 33 बच्चों के अब्बा और अब है चौथी शादी की तैयारी में

उनके इस गलत हरकत के कारण आईसीसी ने उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया क्योंकि वह आईसीसी के आचार-संहिता के लेवल एक के दोषी पाए गए थे.

अब देखना यह होगा की प्रेस कांफ्रेंस में सैमुअल्स के द्वारा किये गए इस गलत हरकत पर आईसीसी फिर से उन पर कोई कदम उठाती है या नहीं?

वर्ल्ड कप टी20 के इस फाइनल रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड टीम को मात दिया. इस मैच में सबसे ज्यादा रन मैन ऑफ़ द मैच सैमुअल्स ने बनाया था. उन्होंने नाबाद 85 रन की पारी खेली थी.

LEAVE A REPLY