यह अमेरिकन भिखारी क्रेडिट कार्ड से भीख के पैसे लेता हैं!

आज दुनियां कितनी हाई-टेक हो चूंकि है. इसका अंदाज अब आप इस बात से लगा सकतें है कि अब भिखारी भी भीख के पैसें क्रेडिट-कार्ड से एक्ससेप्ट कर रहें हैं. सुननें यह बात थोड़ा अटपटा लगें लेकिन यह बात सोलह आने सच हैं.

तो चलियें अब हम आपको बतातें हैं उस भिखारी के बारे में कि वह कैसे इस भीख मांगने के नायाब और हाई-टेक तरीकें को अंजाम देता हैं. यह मामला अमेरिका के मिशन का है. इस अमेरिकी भिखारी का नाम एब हैगनस्टोन है. जिनका उम्र 42 साल हैं. जब हैगनस्टोन किसी से भीख मंगाते है तब अगर भीख देने वाला अगर छुट्टे पैसें ना होने का बहाना बनाता है तो यह उनसे बोलते है कि आप मुझे क्रेडिट कार्ड से पेय कर दीजिये.

अंग्रेजी अखबार ‘द टेलीग्राफ’ में छपी खबर के मुताबिक एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से डेट्रॉएट में रेड लाइट पर ट्रैफिक में रुकी गाड़ियों के बीच भीख मांगने का काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि शुरुआत में कई लोगों ने हैगनस्टोन से खुले पैसे न होने का बहाना बनाकर भीख देने से इंकार कर दिया तो ऐसे में एब ने एक मशीन ले ली, जो वीजा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है.

अखबार की ख़बरों की माने तो अब हैगनस्टोन क्रेडिट कार्ड से पैसें एक्ससेप्ट करने की प्रकिया में इतने माहिर हो चूंके है कि रेड लाइट ग्रीन होने से पहले ही इस पूरे प्रकिया को खत्म कर लेते हैं.

इसके आलावा हैगनस्टोन ने अपना प्रोफाइल सोशल मीडिया ‘लिंक्डइन’ पर भी बनाया है. और यह जब भीख मंगाते है तब अपने पास एक साइन बोर्ड लगाये हुए रहते है. जिस पर यह लिखा है कि उन्हें होटल की जरुरत है शेल्टर भर चुके हैं.

LEAVE A REPLY