अब कीजिये शादी की पूरी प्लानिंग इन एप्स के साथ

शादी को लेकर लोग काफी तैयारियाँ करते हैं। लेकिन भागमभाग में अंत तक कुछ न कुछ छूट ही जाता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप शादी से लेकर हनीमून तक की सारी तैयारियाँ बिना किसी टेंशन और झंझट के कर सकते हैं।

Wedding Planning Apps'
आइये आपको बताते हैं ऐसी यूज़फुल एप्स के बारे में:

  1. ‘व्हाट अ शादी’ एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसमें 2000 से ज्यादा वेंडर्स की लिस्ट है। ये आपको शादी की तैयारियों के लिए कई विकल्प देता है। जैसे शादी की जगह, केटरिंग, फोटोग्राफर, फूलविक्रेता, डेकोरेटर इत्यादि। इसमें आप यूजर के रिव्यू के आधार पर बेहतरीन वेंडर्स को चुन सकते हैं।
  2. ‘टरक्वायज हॉलीडे हनीमून गाइड’ हनीमून प्लानिंग के लिए एक बेहतर एप है। इससे आप हनीमून डेस्टीनेशन खोज सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ कुछ विशेष पल बिता सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप से आप फ्लाइट का समय जान सकते हैं और वीजा के लिए भी मदद पा सकते हैं।
  3. ‘शादी सागा’ आपको वेंडर्स या शॉप की लिस्ट नहीं देता बल्कि ये सोशल मीडिया की तरह काम करता है, जहां आप अपनी शादी की फोटोज शेयर कर सकते हैं, शादी की सूचना दे सकते हैं और अपने दोस्तों के बधाई संदेश पढ़ भी सकते हैं।

ज़रूर देखें: 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने की पैसे के लिए शादी

  1. ‘अरबन क्लैप’ एक यूटीलिटी एप है जिसे 5 लाख लोगों ने डाउनलोड कर रखा है। इस एप के वेंडर विकल्पों में कोरियोग्राफी, फोटोग्राफी, केटरिंग और मेकअप हैं जिसे देख आप खुद तैयार हो सकते हैं। अगर आप ये एप डाउनलोड करते हैं तो ये आपको शादी से लेकर हनीमून तक आपका साथ देगी।
  2. ‘वेड अबाउट’ को 10 हजार लोगों ने डाउनलोड कर रखा है। ये आपकी शादी की जरुरतों से जुड़ी व्यक्तिगत सहायता देता है। इसके मैनेजर्स आपको सलाह देते रहते हैं ताकि आप सही चीज चुन सकें।
  3. ‘वेड मी गुड’ नाम की यह एप्लीकेशन न सिर्फ वेंडर्स की लिस्ट देती है, साथ ही साथ लोगों को अच्छी शादियों की फोटोज से प्रेरणा भी देती है।

LEAVE A REPLY